परेशानी: लो-वोल्टेज व कटौती से परेशान किसानो ने बिजली विभाग के सबस्टेशन का किया घेराव

परेशानी: लो-वोल्टेज व कटौती से परेशान किसानो ने बिजली विभाग के सबस्टेशन का किया घेराव

भोपाल। नर्मदापुर जिसले की सिवनी मालवा तहसील के ग्राम बाबरी क्षेत्र में बिजली की अनियमित कटौती व लो-वोल्टेज से परेशान किसानों ने शुक्रवार को बाबरी स्थित विद्युत विभाग के सबस्टेशन का घेराव किया और अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि क्षेत्र में बिजली की कटौती व लो-वोल्टेज की समस्या दूर नहीं हुई तो, उग्र आंदोलन करेंगे।

किसानों ने विद्युत विभाग के अफसरों को बताया कि बिजली की इस आंख मिचौली से किसान परेशान है। गेहूं की फसल पर मौसम की मार के चलते पहले ही फसल कम हुई है और अब मूंग की फसल पर ही किसान निर्भर है। यदि इसी तरह बिजली व्यवस्था रही तो मूंग की फसल बर्बाद होने के कगार पर आ जाएगी। किसानो ने बताया की पहले गाँव में वोल्टेज की समस्या नहीं होती थी। पर जब से बाबरी विद्युत विभाग के सबस्टेशन से अन्य गाँवों को जोड़ा गया है तबसे लगातार वोल्टेज की समस्या बन रही है।

शुक्रवार को इन्हीं समस्याओं को लेकर बाबरी क्षेत्र के किसानों ने बाबरी स्थित बिजली विभाग के सबस्टेशन पहुंचकर नारेबाजी करते हुए अपनी समस्याओं से विद्युत विभाग के कर्मचारियों को अवगत कराते हुए अपनी समस्याओं को दूर करने की मांग की। और नहीं सुधरने के स्थिति में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। ग्राम बाबरी के नरहरी पटेल ने बताया की इस वर्ष गेहूं तथा चने की फसल ख़राब मौसम के चलते अच्छी नहीं हुई है। अब किसान ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल पर निर्भर है। यदि ये फसल भी खराब हो गई तो किसान बर्बाद हो जाएगा। हमारी मांग है की जल्द से जल्द विद्युत् व्यवस्था सुधारी जाए। यदि विद्युत व्यवस्था नहीं सुधरती है तो किसान उग्र आन्दोलन करने पर बाध्य होंगे।

Spread the love