अब व्हाट्सएप प्रोफाइल का नहीं ले सकेगा कोई स्क्रीनशॉट, नया फीचर हो गया लॉन्च

WhatsApp New Feature 2024

WhatsApp New Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने एक नया फीचर्स पेश किया है, जो यूजर्स को किसी की भी DP का स्क्रीनशॉट लेने से रोकता है। यानी अब व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स दूसरे यूजर्स के प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे। प्लेटफॉर्म ने इस फीचर्स को यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए पेश किया है। इस फीचर्स के आने के बाद अब कोई किसी व्यक्ति के फोटो का गलत इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।

व्हाट्सएप पर नहीं ले सकेंगे प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट
वर्तमान में व्हाट्सएप का यह नया फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सएप बीटा ऐप में उपलब्ध है। लेटेस्ट फीचर प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट को कैप्चर करने का प्रयास करते समय एक चेतावनी संदेश प्रदर्शित करता है। यह फीचर सिक्योरिटी की एक अतिरिक्त परत प्रदान करता है। हालांकि, ऐप स्क्रीनशॉट लेने से यूजर्स को रोकता है लेकिन फिर भी व्यक्ति वैकल्पिक तरीके ढूंढ सकते हैं, जैसे प्रोफाइल फोटो कैप्चर करने के लिए किसी अन्य डिवाइस का उपयोग करना। साथ ही स्नीपिंग टूल्स जैसे ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एक ही एप में बना सकते हैं एक से अधिक अकाउंट
व्हाट्सएप में एक नया फीचर भी लॉन्च हुआ है, कुछ दिन पहले ही इसकी लांचिंग की गई है। इसके अनुसार अब एक ही एप में एक से अधिक नंबर पर व्हाट्सएप चल सकेगा। पहले ऐसा नहीं होता था। लोगों के पास दो या तीन नंबर होने पर उन्हें तीसरे प्रकार की ऐप डाउनलोड करनी पड़ती थी। इसमें व्हाट्सएप जीबी व्हाट्सएप बिजनेस जैसे ऐप पर लोग काम चलाते थे। लेकिन अब एक ही व्हाट्सएप में मल्टी अकाउंट बनाया जा सकता है। इसके लिए सेटिंग्स में जाकर एड अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। वहां जाने के बाद आपका नए नंबर पर भी व्हाट्सएप अकाउंट बन जाएगा। आप जिस भी व्हाट्सएप को खोलना चाहेंगे इस अकाउंट को स्विच करके दूसरे अकाउंट पर आ जाएंगे। व्हाट्सएप के इस फीचर से डाटा तो सिक्योर होगा ही साथ में फोन का स्पेस भी बचेगा। लोगों को अन्य ऐप डाउनलोड नहीं करनी पड़ेगी।

Spread the love